Article 370 box office collection day 4 : फिल्म ने भारत में अब तक 26 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इसमें यामी गौतम, प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर हैं। Article 370 box office collection day 4: मुख्य भूमिका में यामी गौतम अभिनीत यह फिल्म 23 फरवरी को विश्व स्तर पर सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई।
Article 370 box office collection day 4: इस फिल्म ने अब तक कितना कलेक्शन किया ?
Box office collection :आर्टिकल 370 ने अपनी रिलीज के बाद से भारत में 26 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। पॉलिटिकल-एक्शन ड्रामा का निर्देशन आदित्य सुहास जंभाले ने किया है। आर्टिकल 370 इंडिया के सिनेमाघरों में फिल्म ने रिलीज के पहले दिन 5.9 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 7.4 करोड़ रुपये और तीसरे दिन के अंत तक 9.6 करोड़ रुपये की कमाई की।
शुरुआती अनुमान के आधार पर आर्टिकल 370 ने चौथे दिन (पहले सोमवार) भारत में 3.25 करोड़ रुपये की कमाई की। Film (फिल्म) ने भारत में 26.15 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म का निर्माण ज्योति देशपांडे आदित्य धर और लोकेश धर के साथ किया गया था। आर्टिकल 370 के संदर्भ में यामी एक इंटेलिजेंस ऑफिसर ज़ूनी हक्सर के किरदार में हैं। पूरी तरह से जम्मू और कश्मीर की सुंदर पृष्ठभूमि पर आधारित, यह फिल्म अनुच्छेद 370 के ऐतिहासिक निरसन पर आधारित है, जिसने तत्कालीन राज्य को विशेष संवैधानिक विशेषाधिकारों की गारंटी दी थी।
Article 370 box office : यह फिल्म सच्ची घटना पर है
Article 370 box office: फिल्म के ट्रेलर में क्षेत्र में आतंकवाद के उद्भव को दर्शाया गया है, जिसमें कट्टरपंथी क्षेत्र पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। यामी का किरदार अब एनआईए का हिस्सा है और उसे कश्मीर में एक कार्य पूरा करने की आजादी दी जाएगी। सरकार ने अनुच्छेद 370 को ख़त्म करने का भी वादा किया है।
फिल्म में यामी के अलावा प्रियामणि, अरुण गोविल और किरण करमरकर भी मुख्य भूमिका में हैं। अनुच्छेद 370 को जियो स्टूडियोज और आदित्य धर के बैनर बी62 स्टूडियोज का समर्थन प्राप्त है। यह नाटक ”कश्मीर के भाग्य को आकार देने वाली सच्ची घटनाओं से प्रेरित है।” फिल्म की सकारात्मक समीक्षा पर यामी ने सोमवार को बताया, ”हमें पूरा भरोसा था कि फिल्म सही तालमेल बिठाएगी और दर्शकों का समर्थन हासिल करेगी।
हम जानते थे कि एक बार जब कोई दर्शक फिल्म देखेगा, तो इस मामले (जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने) पर उसके विचार और राय बदल जाएंगे। हमारी फिल्म के सिनेमाघरों में हिट होने के बाद से मुझे जो बधाई संदेश मिले हैं। उनमें एक आम बात यह है कि युवाओं को इसे Must see (देखना चाहिए) क्योंकि इसमें कोई विज्ञापन नहीं है।